Sunday, Sep 8 2024 | Time 07:21 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
देश-विदेश


पहले हनुमान की शरण फिर चुनावी रण, तिहाड़ से बाहर आकर गरजे Arvind Kejriwal

पहले हनुमान की शरण फिर चुनावी रण, तिहाड़ से बाहर आकर गरजे Arvind Kejriwal
न्यूज़11 भारत 

रांची/डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को पूरे 50 दिन बाद सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है. बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री आज सुबह वह 11 बजे कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाकर पूजा अर्चना करेंगे. उसके बाद दोपहर एक बजे आप कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसके अलावा, केजरीवाल आज लोकसभा चुनाव में पहली बार एक रोड शो भी करेंगे. 

 

हनुमान मंदिर पहुंचने की अपील 

इससे पहले शुक्रवार को तिहाड़ जेल से बाहर आने पर ‘वंदे मातरम’ ‘इंकलाब जिंदाबाद’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे के साथ संबोधन की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा था कि ' “मैं तानाशाही के खिलाफ अपनी पूरी ताकत से लड़ रहा हूं. इस लड़ाई में मुझे देश के 140 करोड़ जनता का साथ चाहिए. हमें मिलकर इस लड़ाई को लड़ना है. उन्होंने आगे कहा कि . मैंने आपसे कहा था कि मैं जल्द ही बाहर आऊंगा..मै सबसे पहले भगवान हनुमान को प्रणाम करना चाहता हूं. जिनके आशीर्वाद से मैं आप सबके बीच में हूँ. मुझे आपके बीच आकर बहुत अच्छा लग रहा है. उन्होंने बड़ी संख्या में मंदिर पहुंचने की ने लोगों से अपील की है. 

 


करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस  

बता दें कि दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक्स पर पोस्ट करते हुए बताया है कि, अरविंद केजरीवाल जी का जेल से निकलना किसी बड़े चमत्कार से कम नहीं है. जरुर कुछ बड़ा होने वाला है.  उनसे हनुमान जी कोई बहुत बड़ा काम करवायेंगे.  कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल जी आज सुबह 11 बजे बजरंगबली हनुमान जी के दर्शन करने सीपी वाले हनुमान मंदिर जाएंगे.वहीं दोपहर एक बजे आप कार्यालय में वो प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 

 



PC के बाद करेंगे रोड शो

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद लोकसभा चुनाव में पहली बार आज  केजरीवाल एक रोड शो करेंगे. जानकारी के अनुसार, दक्षिण दिल्ली से पार्टी उम्मीदवार सहीराम पहलवान के पक्ष में केजरीवाल महरौली में रोड शो करेंगे.  जिसमें कई बड़े नेता के शामिल होने की संभावना है. इसके अलावा सीएम अरविंद केजरीवाल पूर्वी दिल्ली से AAP प्रत्याशी कुलदीप कुमार के लिए भी रविवार यानि कल रोड शो कर सकते हैं. बता दें कि दिल्ली में सभी सात सीटों के लिए 25 मई को मतदान होना है.

 

नई रणनीति बनाएगी पार्टी

आप( आम आदमी पार्टी ) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की जमानत के साथ आप अपनी चुनावी रणनीति में बदलाव भी कर सकती है. आम आदमी पार्टी (AAP) ने केजरीवाल की तारीफ करते हुए 'बंदे में है दम' शीर्षक से एक गीत भी जारी किया. 
अधिक खबरें
पूजा खेड़कर के खिलाफ केंद्र सरकार की बड़ी कार्रवाई, भारतीय प्रशासनिक सेवा से किया गया मुक्त
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 6:36 AM

विवादों से घिरी IAS अधिकारी पूजा खेडकर के खिलाफ केंद्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने IAS (परिवीक्षा) नियम, 1954 के नियम 12 के अंतर्गत पूजा खेडकर को तत्काल प्रभाव से भारतीय प्रशासनिक सेवा से मुक्त कर दिया है. बता दें कि UPSC परीक्षा में OBC और दिव्यांगता कोटे का दुरुपयोग करने के आरोप में बर्खास्त ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर केंद्र सरकार ने एक्शन लिया है.

मणिपुर में एक बार फिर भड़की हिंसा, अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की मौत
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 5:07 PM

पिछले कई दिनों से शांत चल रही मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है. मणिपुर के जिरिबाम में शनिवार को अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की जान चली गई. जानकारी के अनुसार पहली घटना जिला हेडक्वार्टर से करीब सात किलोमीटर दूर की है, जहां संदिग्ध पहाड़ी उग्रवादियों ने एक घर में घुसकर एक बुजुर्ग की सोते वक्त गोली मारकर हत्या कर दी.

Hatras Road Accident: UP के हाथरस में हुए सड़क हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 4:09 AM

उत्तर प्रदेश के हाथरस में शुक्रवार को हुई रोडवेज बस और वैन की टक्कर में अब तक कुल 17 लोगों की मौत हो गई है. एक शीर्ष पुलिस अधिकारी के अनुसार, घायलों की संख्या 16 है, जो अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है. पुलिस ने यह भी बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और रोडवेज बस के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पहली बार जम्मू-कश्मीर का मतदाता दो अलग-अलग झंडों के नीचे नहीं, बल्कि तिरंगे के नीचे अपना वोट डालेंगे: अमित शाह
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 3:51 PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू के पलायुरा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि ये संयोग ही है कि जम्मू कश्मीर में पहला चुनावी सम्मेलन गणेश चतुर्थी के दिन शुरू हो रहा है और हम सभी मानते हैं कि विघ्नहर्ता यात्राओं के सभी विघ्न का हरण करते हैं. मैं देशवासियों को गणेश चतुर्थी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. आज जैन भाइयों का पर्युषण पर्व भी शुरू हो रहा है. मैं जैन भाइयों व सभी सभी देशवासियों को पर्युषण पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं.

12 सितंबर को लॉन्च होगा Vivo T3 Ultra, 50MP सेल्फी कैमरा और 5500mAh बैटरी के साथ
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 3:45 PM

Vivo भारतीय बाजार में जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन Vivo T3 Ultra लॉन्च करने जा रहा है. यह फोन ब्रांड की T-सीरीज का हिस्सा होगा और इसमें 50MP का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा.